Content on this page requires a newer version of Adobe Flash Player.

Get Adobe Flash player

सचित्र समाचार
News

नागालेंड में हिन्दी के श्रेष्ठ व�

नागालेंड में हिन्दी के प्रयोग को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से कोहिमा में हिन्दी दिवस पर एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. नागालेंड हिन्दी टीचर्स युनियन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में हिन्दी में विशेष योग्यता अर्जित करने वाले स्कूली विद्यार्थियों को विशिष्ट अलंकरण से सम्मानित किया जाएगा.



भारत के उत्तर-पूर्वी राज्यों में से एक नागालेंड में बड़ी संख्या में लोग हिन्दी जानते,समझते और बोलते है. इस राज्य के स्कूली विद्यार्थियों में हिन्दी के संस्कार विकसित करने के लिए नागालेंड हिन्दी टीचर्स युनियन निरंतर प्रयास कर रहा है. इसके तहत युनियन द्वारा हिन्दी दिवस के अवसर पर हिन्दी में विशिष्ट योग्यता अर्जित करने वाले स्कूली विद्यार्थियों को प्रोत्साहन राशि और विशिष्ट अलंकरण से समानित किया जाएगा.

इसी सिलसिले में युनियन द्वारा ११ सितम्बर को विद्यार्थियों के लिए निबंध और भाषण प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है.नागालेंड भाषा परिषद कोहिमा में होने वाली इस प्रतियोगिता में दसवी तक के विद्यार्थी भाग ले सकेंगे.भाषण प्रतियोगिता का विषय - संचार माध्यमों की भूमिका- है जबकि निबंध लखने वाले विद्यार्थियों को -स्वच्छता का महत्त्व- पर अपने विचार लिखने होंगे.


युनियन ने कोहिमा के हर स्कूल से कम से कम पांच विद्यार्थियों को इस प्रतियोगिता में भाग लेने के आमंत्रित किया है. युनियन ने बताया कि इस प्रतियोगिता का उद्देश्य स्कूली विद्यार्थियों में हिन्दी की लोकप्रियता बढ़ाना है.



सौजन्य - हिन्दीहोमेपेज

पीछे जाएँ
 
स्वर से, लय से, ताल सहित हो, बजती रहना तब तक वीणे | अहितो से यह देश रहित हो, विक्रम - क्रम-धृत जब तक वीणे